Tuesday 28 July 2020

बारिश शुरू होने से पहले अपनी गाड़ी में लगाएं रेन कवर, बाइक और स्कूटर में काम करेगा एक ही कवर

मानसून भारत के कई हिस्सों में दस्तक दे चुका है। आने वाले दिनों में ये देशभर में फैल जाएगा। बारिश के मौसम में बाइक और स्कूटर की ड्राइविंग थोड़ी मुश्किल हो जाती है। रेनकोट पहनने के बाद भी हम पूरी तरह भीग जाते हैं। ऐसे में रेन सनरूफ लोगों के काम आ सकती है।

ड्राइविंग आसान बनाएगा रेन कवर

बारिश में भी बाइक और स्कूटर की ड्राइविंग आसान रहे इसके लिए खास रेन कवर बनाए गए हैं। इन्हें सनरूफ कवर के नाम से भी जाना जाता है। ये पूरी तरह वाटरप्रूफ होते हैं। इनमें पैर वाले हिस्से को पानी से बचाना मुश्किल होता है, लेकिन सिर के ऊपर पानी की एक बूंद भी नहीं गिरती।

कवर को किया जाता है इन्स्टॉल

रेन कवर को बाइक या स्कूटर में आसानी से इन्स्टॉल किया जा सकता है। इनमें आगे और पीछे की तरफ ट्रांसपेरेंट पॉलीथिन होती है, वहीं ऊपर पैराशूट कपड़ा की रूफ होती है। ये गाड़ी को सामने से सीट तक कवर कर लेता है। जिससे बारिश का पानी अंदर नहीं जाता। पैर बारिश में जरूर भीग जाते हैं। इन कवर को आसानी से निकालकर अलग भी कर सकते हैं।

900 रुपए से शुरू हो जाती है कीमत

इनकी ऑनलाइन प्राइस करीब 900 रुपए से शुरू हो जाती है। एक ही कवर को बाइक और स्कूटर पर यूज कर सकते हैं। इसे अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील जैसी कई वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसके साथ ऑफलाइन मार्केट से भी इन्हें खरीदा जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Rain And Sunroof Cover for Scooter and Bike


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ev5kJT

No comments:

Post a Comment