Wednesday 27 February 2019

टी 20 को छोड़ कर अब वनडे क्रिकेट का लुत्फ ले रही हैं झूलन गोस्वामी

अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने बुधवार को कहा कि टी20 से संन्यास लेने से वह मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा हुई और अब वह 50 ओवर के प्रारूप में खेलने का लुत्फ उठा रही हैं. एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाली कोलकाता की 36 साल की झूलन ने पिछले साल नवंबर में हुए टी20 विश्व कप से तीन महीने पहले टी20 से संन्यास ले लिया था. झूलन ने इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच पहले  संवाददाताओं से कहा, ‘मैं मानसिक और शारीरिक रूप से काफी तरोताजा हूं. मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रही हूं क्योंकि टी20 ऐसा प्रारूप हैं जहां आपको मानसिक या शारीरिक रूप से थोड़ा आक्रामक होना पड़ता है.’ उन्होंने कहा, ‘इस तरह से मुझे यह सोचने के लिए अधिक समय मिल रहा है कि मुझे क्या करना है और क्या नहीं करना है इसलिए मैं एक प्रारूप में खेलने का लुत्फ उठा रही हूं.’ झूलन ने कहा कि वह पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे के समय से अपनी लय का मजा ले रही हैं. उन्होंने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका दौरे से मैं अब तक अच्छी गेंदबाजी कर रही हूं. मैंने इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर में अच्छी गेंदबाजी की. श्रीलंका में मैंने अच्छी गेंदबाजी की. न्यूजीलैंड और अब इंग्लैंड में भी.’ झूलन ने कहा, ‘मैं अपनी लय का लुत्फ उठा रही हूं और मैं वह करने का प्रयास कर रही हूं तो अपनी तरफ से कर सकती हूं.’

from Latest News स्पोर्ट्स Firstpost Hindi https://ift.tt/2GOUs9q
via

No comments:

Post a Comment